हरियाणा के हिसार में 21 से 27 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी 5वीं एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी

चैंपियनशिप का आयोजन बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) द्वारा हरियाणा बॉक्सिंग संघ और सेंट जोसेफ इंटरनेशनल स्कूल के सहयोग से किया जा रहा है

नई दिल्ली, जूनियर, युवा और पुरुषों की राष्ट्रीय चैंपियनशिप के सफल समापन के बाद, बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) ने 21 से 27 अक्टूबर के बीच एलीट महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप का आयोजन करने का फैसला किया है और इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। इस प्रतिष्ठित आयोजन का पांचवां संस्करण हिसार, हरियाणा के सेंट जोसेफ इंटरनेशनल स्कूल में खेला जाएगा।

यह आयोजन कोविड-19 महामारी के कारण एक वर्ष से अधिक समय के अंतराल के बाद एलीट महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप की वापसी को भी चिह्नित करेगा। यह घरेलू मुक्केबाजों को अपने दमखम का प्रदर्शन करने का एक बड़ा अवसर भी प्रदान करेगा। मुक्केबाजों के पास इस आयोजन के माध्यम से इस साल के अंत में होने वाली आगामी एआईबीए विश्व चैंपियनशिप के लिए टीम में जगह बनाने का मौका होगा। विश्व चैम्पियनशिप के लिए टीम चुनने से पहले राष्ट्रीय चयन समिति इस आयोजन में मुक्केबाजों के प्रदर्शन पर विचार करेगी।

टूर्नामेंट एआईबीए के संशोधित 12 भार वर्गों के अनुसार ही खेला जाएगा। ये भार वर्ग 48 किग्रा, 50 किग्रा, 52 किग्रा, 54 किग्रा, 57 किग्रा, 60 किग्रा, 63 किग्रा, 66 किग्रा, 70 किग्रा, 75 किग्रा, 81 किग्रा और +81 किग्रा हैं। टूर्नामेंट के लिए नम्बर के आधार पर पंजीकरण की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर और नाम के आधार पर पंजीकरण की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर नाम होगी। 

बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा. “हमने घरेलू सर्किट को धीरे-धीरे लेकिन फिर से खोलना शुरू कर दिया है। हमारे मुक्केबाजों और सहयोगी स्टाफ के साथ-साथ इस अभूतपूर्व समय में टूर्नामेंट के आयोजन में शामिल अन्य लोगों के लिए भी पूरी सुरक्षा सावधानी बरती गई है। हमने पिछले तीन महीनों में जूनियर और यूथ इवेंट सहित पांच राष्ट्रीय चैंपियनशिप सफलतापूर्वक आयोजित की हैं। हमें खुशी है कि बाधाओं के बावजूद हमने कई नई प्रतिभाओं को भाग लेते और उच्चतम स्तर पर खेल को आगे बढ़ाने का अवसर प्राप्त करते हुए देखा है। हमें विश्वास है कि फेडरेशन के साथ सेंट जोसेफ स्कूल और हरियाणा बॉक्सिंग संघ एक यादगार चैंपियनशिप का आयोजन करेंगे और बीएफआई की ओर से, मैं सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि हम इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप के एक और रोमांचक संस्करण का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।"

टूर्नामेंट का ड्रा 20 अक्टूबर की शाम को निकाला जाएगा। चैंपियनशिप में भाग लेने वाले सभी मुक्केबाजों, टीम के अधिकारियों, कोचों और तकनीकी अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल पर उनके आगमन के 72 घंटे के भीतर किए गए कोरोना टेस्ट की एक नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट, बारकोड के साथ प्रदान करने की आवश्यकता होगी।

खेल प्रकार: 
राज्य: 
स्थान: 

आज सबसे ज्यदा पढ़े जाने वाले खेल समाचार

श्री भारती पब्लिक स्कूल में फिटनेस जागरण संपन्न
स्वर्गीय अनिल शर्मा मेमोरियल हॉकी टूर्नामेंट संपन्न
400 मीटर में बलिया की अंजलि को प्रथम स्थान
वाराणसी मंडल विजेता, फाइनल में लखनऊ मंडल को 12-6 गोल से हराया
उत्तर प्रदेश की आकांक्षा वर्मा भारतीय ट्रैक साइकिलिंग टीम में चयनित
खेल विभाग उत्तराखंड ने लिया अपने कब्जे में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम
खेल जगत को बड़ी क्षति ,खेल जगत न्यूज़ पेपर के निदेशक अनिल शर्मा नही रहे 29 जनवरी को 11:00 बजे होगा अंतिम संस्कार
श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव पर खेल जगत समाचार व गंगा समग्र रामगंगा भाग के संयुक्त तत्वाधान में श्री राम दौड़
राष्ट्रीय युवा दिवस पर एक दौड़ देश के नाम,इसके साथ ही राज्य स्तरीय मेजर ध्यानचंद कराटे,ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आगाज
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरेली स्पोर्ट्स स्टेडियम के स्मार्ट सिटी के अंतर्गत मल्टीपरपज बहुउद्देशीय हॉल का किया शुभारंभ
नही रहे समाजवाद के जीवंत प्रतिमान डॉ विजय मित्र द्विवेदी
फिटनेस और पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए 1500 किमी साइकिल चलाएंगे सेवानिवृत्त सैन्य युगल
46वीं राष्ट्रीय जूनियर बालिका हैंडबॉल चैंपियनशिप उत्तर प्रदेश ने जीता कांस्य पदक
खेल महाकुंभ उत्तराखंड का शुभारंभ,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित
शूटिंग बॉल वर्ल्ड कप 2 मार्च से, राज्यसभा सांसद ने जारी की किट
फिजिकल एजुकेशन सोशल वेलफेयर फाउंडेशन झाँसी को उत्तर प्रदेश ओलम्पिक एसोसिएशन से मिली मान्यता
उत्तर प्रदेश पुलिस में खो-खो खेल शामिल,खो खो खिलाड़ियों के लिए खुले रास्ते
वी0आर0ए0एल0 राजकीय महिला महाविद्यालय युवा महोत्सव ‘‘उमंग’’ का शुभारंभ
हाॅकी के जादूगर पद्मभूषण मेजर ध्यानचन्द की 44वीं पुण्यतिथि पर खिलाड़ियों ने किया नमन
73वाँ जिला मेजर ध्यानचंद खेल स्पर्धा जनपद श्रावस्ती में संपन्न,एडिशनल एस पी प्रवीण कुमार यादव ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया शुभारंभ